जी216प्रदर्शन

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और एक उपहार बॉक्स!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और एक उपहार बॉक्स!

विज्ञापन

विज्ञापन

जब जीवन कठिन हो जाए, तो इन 3 युक्तियों के साथ जुड़ जाएं

जब जीवन पागल हो जाता है, तो आप अभिभूत हो सकते हैं। आपकी टू-डू सूची अंतहीन लगती है, बच्चे चिल्ला रहे हैं और आपका बॉस चाहता है कि आप देर से काम करें। जाना पहचाना? न्यूज़एमडी के "हेल्थ फ़्यूज़न" के इस एपिसोड में, विव विलियम्स को दिमागीपन विशेषज्ञ से तीन सुझाव मिलते हैं कि कैसे अराजकता को बंद किया जाए ताकि आप कार्रवाई न करें और बाद में पछताएं।

यदि आप तनाव की लहरों से उबर चुके हैं, तो 3-चरणीय अभ्यास जल्दी से आपको संतुलन हासिल करने और जमीन से जुड़ा हुआ महसूस करने में मदद कर सकता है।
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

रोचेस्टर - चलो इसका सामना करते हैं। जीवन तनावपूर्ण हो सकता है। तनाव आपके सोचने, कार्य करने और महसूस करने के तरीके को प्रभावित कर सकता है। मेयो क्लिनिक केवेबसाइट ध्यान दें कि तनाव सिरदर्द, चिड़चिड़ापन, पाचन समस्याओं, नींद की समस्याओं सहित कई लक्षण पैदा कर सकता है और यह आपको अधिक खाने का कारण बन सकता है। और तनाव के लंबे समय तक संपर्क में रहने से आपके उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, मोटापा और मधुमेह जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है।

>>3^डी"जब जीवन तनावपूर्ण होता है, तो हम अक्सर वर्तमान क्षण में जो हो रहा है, उससे दूर हो जाते हैं," टीना लैंगडोक, एक योग चिकित्सक, माइंडफुलनेस टीचर और के मालिक ने कहा।ट्रिलियम स्टूडियो

मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में। "हम उन सभी चीजों में उलझ सकते हैं जो भविष्य में गलत हो सकती हैं, या उन सभी चीजों को याद कर सकते हैं जो अतीत में गलत हो गई हैं।

"थ्री-स्टेप ग्राउंडिंग प्रैक्टिस हमें वर्तमान क्षण में बनाए रखने में मदद करती है जब हम समझदारी से जवाब दे सकते हैं।"

अभ्यास - जिसे करने में बस कुछ ही क्षण लगते हैं - आपको रुकने, फिर से संगठित होने और फिर आगे बढ़ने की अनुमति देता है।

  1. 3-चरणीय ग्राउंडिंग अभ्यास: व्यापक जागरूकता। विराम लें:
  2. इससे पहले कि आप अपनी प्रतिक्रिया को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करें, उस स्थिति पर ध्यान दें।जमीन पर उतरें:
  3. अपनी इंद्रियों के माध्यम से यहां और अभी में ट्यून करें। अपनी सांसों पर ध्यान केंद्रित करें या अपने पैरों को फर्श पर महसूस करें। अपने शरीर के साथ जांचें। यह मस्तिष्क के समस्या समाधान भाग को सक्रिय करता है। लैंगडोक का कहना है कि धीरे-धीरे सांस लेना और छोड़ना हमारे तंत्रिका तंत्र को लड़ाई या उड़ान मोड से आराम और पाचन मोड में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।वापस लौटें

: नियंत्रण की बेहतर समझ के साथ जो हो रहा है उस पर वापस लौटें।
"आपकी स्थिति नहीं बदली है, लेकिन आपके पास है," लैंगडोक ने कहा।

देखें या सुनें क्योंकि लैंगडोक बताता है कि कैसे 3 कदम आपके मस्तिष्क को रीसेट करने में मदद करते हैं ताकि आप तनावपूर्ण स्थितियों को अधिक स्पष्टता और नियंत्रण के साथ संभाल सकें।

विज्ञापनअधिक वीडियो देखने और माइंडफुलनेस आधारित तनाव में कमी के बारे में अधिक जानने के लिए, लैंगडोक की वेबसाइट देखेंwww.trilliumstudiomke

. मैं लैंगडोक और डंकन एंटरटेनमेंट को उस वीडियो तक पहुंच के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसमें से मैंने साउंडबाइट्स का अंश लिया था। आप फिल्म निर्माताओं डंकन एंटरटेनमेंट द्वारा अधिक वीडियो देख सकते हैंwww.duncanentertainment.com

.का पालन करेंस्वास्थ्य संलयनपोडकास्ट ऑनसेब, Spotifyतथागूगल पॉडकास्ट। टिप्पणियों या अन्य पॉडकास्ट एपिसोड विचारों के लिए, विव विलियम्स को ईमेल करेंvwilliams@newsmd.com।

या ट्विटर/इंस्टाग्राम/एफबी @vivwilliamstv पर।
हेल्थ फ्यूजन: माइंडफुलनेस को अपनी टू-डू लिस्ट में एक और आइटम न बनने दें। इसे सार्थक बनाएं

Linkedin
सैनफोर्ड, यूएनडी ने महिला डॉक्टर के यौन उत्पीड़न, प्रतिशोध के आरोपों का खंडन किया
अधिकारियों ने घरेलू चिकित्सा चेतावनी उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को पते अपडेट करने की सलाह दी
वह 31 साल की हैं, उन्हें स्टेज 4 किडनी कैंसर है - और नौकरी के लिए इंटरव्यू में उन्होंने इसके बारे में खुलकर बात की
टीकाकरण के लिए बाधाओं में जोखिमों के बारे में ज्ञान की कमी शामिल है