लिम्पोपोविरुद्धबोलैंड

अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!
अब सदस्यता लेंएक वर्ष का समाचार प्राप्त करें और साथ ही एक उपहार बॉक्स भी प्राप्त करें!

विज्ञापन

विज्ञापन

कॉलोनोस्कोपी जैसी कैंसर जांच नि:शुल्क मानी जाती है। उसकी कीमत $2,185

स्क्रीनिंग या निदान के लिए कॉलोनोस्कोपी को वर्गीकृत किया जा सकता है। उन्हें कैसे वर्गीकृत किया जाता है, इससे मरीजों की जेब से होने वाली लागत पर फर्क पड़ता है। एसीए के तहत मरीजों को आम तौर पर पूर्व में कोई खर्च नहीं करना पड़ता है; बाद वाला बिल जनरेट कर सकता है।

हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

एलिजाबेथ मेलविले और उनके पति धीरे-धीरे सभी 48 पर्वत चोटियों की लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं जो न्यू हैम्पशायर में 4,000 फीट की चोटी पर हैं।

"मैं स्वस्थ रहने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं वह करना चाहता हूं ताकि मैं अपने 80 के दशक में स्कीइंग और लंबी पैदल यात्रा कर सकूं - उम्मीद है कि 90 के दशक में भी!" 59 वर्षीय अंशकालिक स्की प्रशिक्षक ने कहा, जो न्यू हैम्पशायर के सुनपी शहर में रहता है।

इसलिए जब उसके प्राथमिक देखभाल चिकित्सक ने सुझाव दिया कि सितंबर में उसे कोलोरेक्टल कैंसर के लिए जांच की जाएगी, मेलविल ने कर्तव्यपूर्वक उसकी कोलोोनॉस्कोपी के लिए तैयार किया और चला गयान्यू लंदन अस्पताल केशून्य लागत प्रक्रिया के लिए बाह्य रोगी विभाग।

आमतौर पर, स्क्रीनिंग कॉलोनोस्कोपीअनुसूचित हैं 45 साल की उम्र से शुरू होने वाले हर 10 साल में। लेकिन पॉलीप्स के इतिहास वाले लोगों के लिए अक्सर अधिक बार जांच की सिफारिश की जाती है, क्योंकि पॉलीप्स घातकता का अग्रदूत हो सकता है। मेलविल ने लगभग छह साल पहले एक कोलोनोस्कोपी के दौरान एक सौम्य पॉलीप को हटा दिया था।

मेलविल का दूसरा परीक्षण उसके पहले परीक्षण के समान था: सामान्य, एक छोटे पॉलीप को छोड़कर जिसे गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट ने बेहोश कर दिया था। यह भी सौम्य था। इसलिए उसने सोचा कि वह कई वर्षों के लिए कई रोगियों की कम से कम पसंदीदा चिकित्सा दायित्व के साथ किया गया था।

विज्ञापन

फिर बिल आया: $10,329; उसके बीमा के तहत मेलविल का हिस्सा 2,185 डॉलर था।

अफोर्डेबल केयर एक्ट ने मैमोग्राम और कॉलोनोस्कोपी जैसी निवारक स्वास्थ्य देखभाल को बिना किसी खर्च के रोगियों के लिए नि:शुल्क कर दिया। लेकिन जांच के लिए एक प्रक्रिया कब की गई, बनाम निदान के लिए, इस बारे में काफी गुंजाइश है। और अक्सर डॉक्टर और अस्पताल वे होते हैं जो यह तय करते हैं कि उन श्रेणियों को कब स्थानांतरित किया जाए और एक मरीज से शुल्क लिया जा सकता है - लेकिन वे निर्णय अक्सर बहस का विषय होते हैं।

कोलोरेक्टल कैंसर के लिए नियमित रूप से जांच करवाना लोगों के पास इसे रोकने के सबसे प्रभावी साधनों में से एक है। स्क्रीनिंग कॉलोनोस्कोपीसापेक्ष जोखिम को कम करेंहाल ही में प्रकाशित अध्ययनों के एक विश्लेषण के अनुसार, कोलोरेक्टल कैंसर होने का 52% और इससे मरने का जोखिम 62% तक बढ़ जाता है।

यूएस प्रिवेंटिव सर्विसेज टास्क फोर्स, चिकित्सा विशेषज्ञों का एक गैर-पक्षपाती समूह,नियमित अनुशंसा करता है45 से 75 वर्ष की आयु के औसत जोखिम वाले लोगों के लिए कोलोरेक्टल कैंसर की जांच।

स्क्रीनिंग या निदान के लिए कॉलोनोस्कोपी को वर्गीकृत किया जा सकता है। उन्हें कैसे वर्गीकृत किया जाता है, इससे मरीजों की जेब से होने वाली लागत पर फर्क पड़ता है। एसीए के तहत मरीजों को आम तौर पर पूर्व में कोई खर्च नहीं करना पड़ता है; बाद वाला बिल जनरेट कर सकता है।

मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेज के केंद्र में हैवर्षों से बार-बार स्पष्ट किया गयाकि एसीए के निवारक सेवाओं के प्रावधानों के तहत, स्क्रीनिंग कॉलोनोस्कोपी के दौरान पॉलीप को हटाने को प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग माना जाता है और रोगियों के लागत-साझाकरण दायित्वों को नहीं बदलना चाहिए।

आखिरकार, यह स्क्रीनिंग का पूरा बिंदु है - यह पता लगाने के लिए कि क्या पॉलीप्स में कैंसर है, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए और रोगविज्ञानी द्वारा जांच की जानी चाहिए।

कई लोगों को इस स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। 50 से अधिक उम्र के 40% से अधिक लोगों के पास हैबृहदान्त्र में कैंसर पूर्व जंतुअमेरिकन सोसाइटी फॉर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल एंडोस्कोपी के अनुसार।

विज्ञापन

अमेरिकन कैंसर सोसाइटी के कैंसर एक्शन नेटवर्क के एक पॉलिसी प्रिंसिपल अन्ना हॉवर्ड ने कहा, जिनके कैंसर का जोखिम औसत से ऊपर है, उन्हें उच्च बिलों का सामना करना पड़ सकता है और कानून द्वारा संरक्षित नहीं किया जा सकता है।

पेट के कैंसर का पारिवारिक इतिहास या पॉलीप्स का व्यक्तिगत इतिहास होने से किसी का जोखिम प्रोफ़ाइल बढ़ जाता है, और बीमाकर्ता और प्रदाता उसके आधार पर शुल्क लगा सकते हैं। हॉवर्ड ने कहा, "शुरू से ही, [कोलोनोस्कोपी] को नैदानिक ​​​​माना जा सकता है।"

इसके अलावा, अनुशंसित 10 साल के अंतराल की तुलना में जल्द ही एक स्क्रीनिंग कॉलोनोस्कोपी प्राप्त करना, जैसा कि मेलविले ने किया था, किसी को लागत-साझाकरण शुल्क के लिए खोल सकता है, हॉवर्ड ने कहा।

जब मेलविले को $ 2,185 के बकाया के बारे में नोटिस मिला, तो उसने शुरू में सोचा कि यह एक गलती होनी चाहिए। उसकी पहली कॉलोनोस्कोपी के बाद उसका कुछ भी बकाया नहीं था। लेकिन जब उसने अपनी बीमा कंपनी को फोन किया, तो सिग्ना के एक प्रतिनिधि ने उसे बताया कि अस्पताल ने उसकी प्रक्रिया के बिलिंग कोड को स्क्रीनिंग से डायग्नोस्टिक में बदल दिया है। बिलिंग विभाग को एक कॉलडार्टमाउथ स्वास्थ्य, जिस स्वास्थ्य प्रणाली का हिस्सा न्यू लंदन अस्पताल है, ने उस स्पष्टीकरण की पुष्टि की: उसे बताया गया था कि उसे बिल इसलिए भेजा गया था क्योंकि उसने एक पॉलीप हटा दिया था - जिससे प्रक्रिया अब निवारक नहीं रही।

मेलविल ने स्वास्थ्य प्रणाली और सिग्ना दोनों के प्रतिनिधियों के साथ मेलविले के बाद के तीन-तरफा कॉल के दौरान, डार्टमाउथ स्वास्थ्य कर्मचारी ने उस स्थिति को दोहराया, मेलविले ने कहा। "[वह] इस निर्णय के साथ बहुत दृढ़ थी कि एक बार पॉलीप पाए जाने के बाद, पूरी प्रक्रिया स्क्रीनिंग से डायग्नोस्टिक में बदल जाती है," उसने कहा।

डार्टमाउथ हेल्थ ने केएचएन के साथ मेलविल के मामले पर चर्चा करने से इनकार कर दिया, हालांकि उसने ऐसा करने की अनुमति दी थी।

केएचएन की पूछताछ के बाद, मेलविल से जोशुआ कॉम्पटन ने संपर्क कियाशंकुधारी स्वास्थ्य समाधान डार्टमाउथ स्वास्थ्य की ओर से। कॉम्पटन ने कहा कि निदान कोड अनजाने में सिस्टम से हटा दिए गए थे और मेलविले के दावे को पुन: संसाधित किया जा रहा था, मेलविले ने कहा।

केएचएन द्वारा संपर्क किए जाने के बाद सिग्ना ने भी इस दावे पर शोध किया। सिग्ना के प्रवक्ता जस्टिन सेशंस ने यह बयान दिया: "जैसे ही हमें पता चला कि प्रदाता ने गलत तरीके से दावा प्रस्तुत किया है, इस मुद्दे को तेजी से हल किया गया था। हमने दावे को फिर से संसाधित किया है और सुश्री मेलविल किसी भी खर्चे के लिए जिम्मेदार नहीं होंगी।"

विज्ञापन

क्या आपके पास एक दिलचस्प चिकित्सा बिल है जिसे आप हमारे साथ साझा करना चाहते हैं?हमें इस बारे में बताओ!

केएचएन (कैसर हेल्थ न्यूज) एक राष्ट्रीय समाचार कक्ष है जो स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में गहन पत्रकारिता करता है। नीति विश्लेषण और मतदान के साथ, केएचएन तीन प्रमुख संचालन कार्यक्रमों में से एक हैकेएफएफ (कैसर फैमिली फाउंडेशन)। KFF एक संपन्न गैर-लाभकारी संगठन है जो राष्ट्र को स्वास्थ्य के मुद्दों पर जानकारी प्रदान करता है।

आगे क्या पढ़ें
सीडीसी के अनुसार, 600,000 से अधिक बच्चे और किशोर नेत्रहीन हैं या उन्हें दृष्टि विकार है, और इनमें से बड़ी संख्या में बच्चों को केवल चश्मे से मदद की जा सकती है। लेकिन उच्च लागत और बीमा कवरेज की कमी के कारण, कई लोगों को वह सहायता नहीं मिल रही है। बच्चों के स्वास्थ्य के राष्ट्रीय सर्वेक्षण में पाया गया कि 2016-17 में दृष्टि समस्याओं के लिए एक चौथाई बच्चों की नियमित रूप से जांच नहीं की गई थी।
डॉ. फियोना एक्सेलसन ने अपने पुरुष रेजिडेंसी पर्यवेक्षक द्वारा लगातार उत्पीड़न का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें आचरण की रिपोर्ट करने के लिए प्रतिशोध का सामना करना पड़ा - आरोप कि सैनफोर्ड हेल्थ और यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ डकोटा ने इनकार किया है।
एक बार जब मैं 10 पाउंड खो देता हूं, नौकरी बदल लेता हूं या अपनी टू-डू सूची से सब कुछ चेक कर लेता हूं तो जीवन बेहतर हो जाएगा। जाना पहचाना? इस "हेल्थ फ्यूजन" कॉलम में, विव विलियम्स ने पता लगाया है कि हमें मेयो क्लिनिक डॉक्टर के साथ यहां और अब खुश रहने पर ध्यान क्यों देना चाहिए, जो अपनी प्रयोगशाला में दिमागीपन का अध्ययन करता है।
कभी-कभी एक उपकरण सक्रिय हो जाता है, लेकिन सही जगह पर सहायता प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार विक्रेता के पास पुरानी जानकारी होती है, जिससे बहुमूल्य समय बर्बाद होता है।